कुल पेज दृश्य

बुधवार, 14 अक्तूबर 2015

जॉब ( नौकरी) एंड हक़लानां

                                                         जॉब एंड हक़लानां   क्लिक हियर 
दोश्तो मुझे यह टॉपिक इसलिए लिखना पड़ा क्यों की बहुत से pws  तो किसी तरह ( लड़ कर/ छुपा पर / अपनी इंटेलिजेंसी से ) बहुत आगे है, मै यहाँ तक कह सकता हूँ  की एक आम  आदमी से भी अधिक सफल है, और मै इनकी हिम्मत और मेहनत  को सलाम करता हूँ।  पर दूसरी सच्चाई यह भी है की बहुत से हमारे ऐसे pws दोश्त है जो काफी  हाई डिग्री ले कर हकलाने के वजह से  घूम रहे है और कही भी जॉब नहीं मिल रहा है. ऐसा भी नहीं है की यह लोग प्रयास नहीं कर रहे है । पूरा प्रयाश कर रहे है, फिर भी सफला नहीं मिल रही है।  अब सवाल यह है की ऐसा क्या किया जाए की इनको हेल्प मिल सके, दोश्तो मै बहुत बार सोचा और प्रयाश किया की एक ऐसा प्लेटफार्म बनाया जाये की जिस में हर PWS ( जो चाहे ) आ कर जॉब कर सके और साथ में पार्ट  टाइम थैरपी /सपोर्ट ग्रुप ले सके वो भी बिल्ल्कुल फ्री।  कई बार मेरे  प्रयाश में, लोगो को मेरा स्वार्थ दिखा,  ( शायद कही कोई मेरी सोच और वर्क में कमी रही होगी ) लेकिन पता नहीं क्यों बार बार मेरा मन कहता है की हकलाने वाले यदि एक साथ, एक ही प्लेटफार्म में, एक टीम भावना से, वर्क करे तो अपने  इंटेलिजेंसी को अधिक अच्छे से उपयोग कर सकते है, और अधिक खुलेपन के साथ लाइफ जी सकते है अपनी हकलाहट को अच्छे से मैनेज भी कर सकते है।
एक ऐसा प्लेट फॉर्म जिस में हर PWS  ( हकलाने वाले लोग person who  stammer  ) वर्क कर सके ,इसको रेडी करने में मेरे हिसाब से   ( जरुरी नहीं है की आप भी सहमत हो ) निम्न लिखित समस्याएं  आ रही है
1 - हकलाने वाले लोगो का PWS एजुकेशन अलग अलग एरिया में है, और सभी एरिया में एक साथ जॉब के अवसर पैदा  करना कठिन हो रहा है।  एजुकेशन के हिसाब से जॉब नहीं मिलने पर हर PWS  के मन में हीनभावना  या यौ  कहे बोरियत मह्सुश करते  है उनको अपनी एजुकेशन के हिसाब से जॉब चाहिए  और सही भी है।  मैकेनिकल इंजीनियर , केमिकल इंजीनियर  का काम कैसे कर सकता है  ?
2 - कोई भी बड़ा इन्वेस्टमेंट कर के ही बड़ी जॉब उपलब्ध्य करवाया जा सकता है यहाँ पर बड़ा इन्वेस्टमेंट  बड़ी पूंजी लगाना एक चुनौती है
3 - बने बनाये प्लाट फॉर्म  में चला बहुत आसान है पर प्लेटफार्म बनाकर चलना  चुनौती पूर्ण है  ( मैं  असंभव या कठिन नहीं बोल रहा हूँ )  
4- पता नहीं मेरा सपना कब पूरा होगा की  बहुत सारे PWS  एक साथ काम करे और अपने अंदर छुपी प्रतिभा को  पंख लगाकर  उड़न भर सके , उड़े खुले आकाश में , कोई डर  ना  हो , 100 % acceptance हो , सब अपने हो  , सब एक दूसरे की भावनाओ को समझ सके , सब एक दूसरे को सीखा सके , इस को सफल करने के लिए के लिए एक प्रयास  कर रहा हूँ  www.sanyogpoint.com    

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें